Fri. Apr 19th, 2024

( प्रचंड धारा ) नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष के विरुद्ध जिला बदर की कार्रवाई को रद्द करने की मांग

नगर पंचायत डभरा के पूर्व अध्यक्ष अनिल चंद्रा के जिला बदर की कार्रवाई को द्वेष पूर्ण बताते हुए उसे निरस्त करने राज्यपाल के नाम तहसीलदार को नगरवासियों ने रैली निकाल कर ज्ञापन सौंपा।

डभरा । नगर पंचायत डभरा के पूर्व अध्यक्ष अनिल चंद्रा के जिला बदर की कार्रवाई को द्वेष पूर्ण बताते हुए उसे निरस्त करने राज्यपाल के नाम तहसीलदार को नगरवासियों ने रैली निकाल कर ज्ञापन सौंपा।ज्ञापन में बताया गया है कि पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष अनिल कुमार चन्द्रा पिता श्यामलाल चन्द्रा के विरूद्ध राजनीतिक षड्यंत्र कर जबरन जिला बदर की कार्रवाई की गई है। नगरवासियों का कहना है कि वे नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष हैं और प्रतिष्ठित व्यक्ति भी हैं। उनकी पत्नी नीलू चंद्रा भी नगर पंचायत डभरा में 5 साल तक अध्यक्ष के पद पर रह चुकी हैं ।

राजनीतिक दुर्भावना वश उन्हें जिलाबदर करने से उनके परिवार बच्चों के मौलिक अधिकारो का हनन हो रहा है जबकि उनके विरूद्ध जो मामले दर्ज हुए थे उन सभी मामलों में वे दोष मुक्त हो चुके हैं। ज्ञापन सौंपने वालों का यह कहना है कि सभी मामलों में न्यायालय द्वारा दोष मुक्त किए जाने के बाद भी ठीक विधानसभा चुनाव के पहले उनका जिला बदर किया जाना षड्यंत्र पूर्ण कार्रवाई है। नगरवासियों ने आदेश रद्द करने की मांग राज्यपाल स की है और उनकी मांग पर कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी गई है। रैली में बड़ी संख्या में महिलाएं व नगरवासी शामिल थे।

अकलतरा। ग्राम किरारी में अखंड नवधा रामायण का आयोजन 31 अक्टूबर से किया गया है। कोरोना काल के बाद पहली बार जय मां डंगचघीन दाई दुर्गा उत्सव सेवा समिति स्कूल पारा द्वारा इस वर्ष अखंड नवधा रामायण आयोजन ग्राम एवं मोहल्लेवासियों के सहयोग से किया जा रहा है। 31 अक्टूबर को अखंड नवधा रामायण का शुभारंभ भव्य कलश यात्रा के साथ होगा। कलश यात्रा सुबह 11बजे नवधा स्थल स्कूलपारा से प्रारंभ होकर गांव भ्रमण करते हुए बेलवा तालाब में जल भरकर यज्ञ स्थल पहुंचेगी। कलश यात्रा के बाद शाम 4:30 बजे कथा प्रारंभ होगी। कथा विश्राम गुरुवार 9 नवंबर को शाम 4:30 बजे होगा। शुक्रवार 10 नवंबर को हवन सहस्त्रधारा विसर्जन समापन एवं ब्राह्मण भोज होगा। आचार्य हरीश तिवारी किरारी एवं यज्ञ कर्ता एवं भागवत आचार्य पंडित आकाश मिश्रा पौना वाले होंगे। जय मां डंगचघीन दाई दुर्गा उत्सव सेवा समिति के अध्यक्ष के द्वारा मानस मंडली व श्रोताओं से अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होने का आग्रह किया है। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आयोजन समिति के सदस्य एवं मोहल्लेवासी जुटे हुए हैं।