Wed. Apr 10th, 2024

( प्रचंड धारा ) क्रिकेट न्यूज़… भारत ने पाकिस्तान को हराया 7 विकेट से हराया ,भारत ने लगातार 8वी बार पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में हराया , भारत और पाकिस्तान के बीच यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया । भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान की टीम 42.5 ओवर में 191 रन पर सिमट गई। भारत को जीत के लिए 192 रन का लक्ष्य मिला ।

भारत ने 3 विकेट गवाए सबसे पहले शुभमन गिल 16 रन बनाकर आउट हुए उसके बाद विराट कोहली भी 16 रन बनाकर आउट हो गए फिर कप्तान रोहित तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए, लेकिन आउट होने से पहले उन्होंने 86 रन की अहम पारी खेलकर भारत को जीत की ओर धकेल दिया और श्रेयस ने बनाए रन 53 ( नाबाद) और राहुल ने 19 (नाबाद)

पाकिस्तान की टीम भारत के खिलाफ 191 रन पर सिमट गई । रवींद्र जडेजा ने 43वें ओवर की पांचवीं गेंद पर हारिस रऊफ को एलबीडब्ल्यू कर दिया। जडेजा की गेंद पर सीधे हारिस के पैड पर लगी। एक बार फिर से अंपायर मॉरेस इरासमस ने आउट करार नहीं दिया। कप्तान रोहित शर्मा ने रिव्यू लिया। रिव्यू भारत के पक्ष में आया और हारिस आउट हो गए। वह छह गेंद पर दो रन ही बना सके। शाहीन अफरीदी 10 गेंद पर दो रन बनाकर नाबाद रहे।

टीम इंडिया के लिए पांच गेंदबाजों ने दो-दो विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने दो-दो विकेट लिए। गेंदबाजी करने वालों में सिर्फ शार्दुल ठाकुर ही ऐसे रहे जिन्हें एक भी सफलता नहीं मिली।

मैच के खिलाड़ी :

भारत: 1. रोहित शर्मा (कप्तान) 2. शुभमन गिल 3. विराट कोहली 4. श्रेयस अय्यर 5. केएल राहुल (विकेटकीपर) 6. हार्दिक पांड्या 7. रवींद्र जडेजा 8. शार्दूल ठाकुर 9. कुलदीप यादव 10. जसप्रीत बुमराह 11. मोहम्मद सिराज

पाकिस्तान: 1. बाबर आजम (कप्तान) 2. अब्दुल्लाह शफीक 3. इमाम-उल-हक 4. मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर)  5. सऊद शकील 6. इफ्तिखार अहमद 7. शादाब खान 8. मोहम्मद नवाज 9. हसन अली 10. शाहीन आफरीदी 11. हैरिस रऊफ