Thu. Apr 11th, 2024

( प्रचंड धारा ) ऐक्टिव पीएलसी अभनपुर ज़िला रायपुर द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में स्कूली बच्चों के लिए छत्तीसगढ़ स्थापना से संबंधित आनलाइन क्विज़ प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है जिसका उद्देश्य छत्तीसगढ़ के स्कूली छात्र-छात्राओं एवं युवाओं को छत्तीसगढ़ राज्य से संबंधित महत्त्वपूर्ण जानकारियों को क्विज के माध्यम से आम जनों तक पहुँचाना ।

ऐक्टिव पीएलसी के लीडर हेमन्त कुमार साहू ने बताया कि यह आयोजन प्रतिवर्ष पीएलसी अभनपुर के द्वारा आयोजित किया जाता है। जिसमें भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को आकर्षक ई-सर्टिफिकेट दिया जाता है एवं चयनित प्रतिभागियों विशेष प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया जाता है इन्होंने बताया कि इस वर्ष छत्तीसगढ़ स्थापना क्विज में टॉप 36 का चयन किया जाएगा जिसे प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा ।

साथ ही इस वर्ष जिस विद्यालय से इस क्विज में सबसे ज़्यादा विद्यार्थी भाग लेंगे उस स्कूल को भी सम्मानित किया जाएगा ।इस कार्यक्रम में अरुण शर्मा एपीसी समग्र शिक्षा रायपुर का विशेष मार्गदर्शन एवं सहयोग है । कार्यक्रम का संयोजन शिक्षक बसंत दीवान ऐक्टिव पीएलएसी ,सोमा बनिक सेजेस खोरपा एवं दीपक ध्रुवंशी प्राथमिक शाला बिरोदा के द्वारा किया जा रहा है एक नवंबर को इस प्रतियोगिता में चयनित प्रतिभागियों का नाम घोषित किया जाएगा पीएलसी अभनपुर ने सभी विद्यार्थीयो एवं शिक्षाकों से इस क्विज में अधिक से अधिक भाग लेने की अपील किए है।