Tue. Apr 16th, 2024

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में वोट डाले जाएंगे. यहां 90 सीटों पर 7 और 17 नवंबर को मतदान होगा. इसके नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे. इसी बीच बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. जानिए किस विधानसभा सीट पर बीजेपी ने किस पर लगाया दांव…

चुनाव आयुक्त ने मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, मिजोरम के साथ ही छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया. छत्तीसगढ़ में दो चरणों में वोट डाले जाएंगे. यहां 90 सीटों पर 7 और 17 नवंबर को मतदान होगा. इसके नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे. पिछला विधानसभा चुनाव नवंबर 2018 में हुआ था. इस चुनाव में कांग्रेस ने जीत हासिल की थी और भूपेश बघेल राज्य के मुख्यमंत्री बने थे.

2023 विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इसमें 10 महिला उम्मीदवारों पर भी बीजेपी ने दांव लगाया है. इस तरह बीजेपी ने अब तक कुल 15 महिला उम्मीदवारों को मैदान में उताराने का ऐलान किया है.

मध्य प्रदेश की तरह यहां तीन सांसदों को विधानसभा चुनाव की टिकट दी गई है. इसमें जनता पार्टी अध्यक्ष अरुण साव को लोरमी से, गोमती साय को पत्थलगांव से और जनजातीय कार्य मंत्री रेणुका सिंह को भरतपुर सोनहत सीट से मैदान में उतारा गया है.