Sat. Apr 20th, 2024

(प्रचंड धारा ) छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने जारी की तीसरी सूची…

देखे प्रत्याशी लोगो का नाम

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने तीसरी लिस्ट जारी कर दी है, इस लिस्ट के बाद कांग्रेस ने राज्य की सभी 90 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में सात उम्मीदवारों के नाम हैं, जिसमें बैकुंठपुर विधानसभा सीट पर अंबिका सिंह देव, सराईपाली विधानसभा सीट पर चतुरी नंद, महासमुंद विधानसभा सीट पर रश्मि चंद्राकर, कसडोल विधानसभा सीट पर संदीप साहू, सिहावा विधानसभा सीट पर अंबिका मरकाम, रायपुर उत्तर सीट से विधायक कुलदीप जुनेजाऔर धमतरी विधानसभा सीट पर ओंकार साहू को अपना प्रत्याशी बनाया है.

इससे पहले जारी की गई दूसरी लिस्ट में कांग्रेस ने 53 उम्मीदवारों को प्रत्याशी बनाया था. जिसमें कई पूर्व विधायकों की टिकट काटी गई थी. फिलहाल छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने अपने सभी प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए हैं. वहीं 30 अक्टूबर को नामांकन की अंतिम तारिख है. छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान होंगे. जिसके लिए  7 और 17 नवंबर की तिथि तय की गई है. वहीं मतगणना 3 दिसंबर को होगी.

पार्टी से अभी भी युवा चेहरा नाराज़ है

पार्टी ने फिरसे पुराने विधायकों को टिकट दिया है , इसलिए नया युवा चेहरा नाराज़ हो गए है ।

कांग्रेस ने 18 विधायकों की काटी टिकट 

बता दें कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को कांग्रेस ने पाटन विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है. वहीं छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को बीजेपी ने राजनंदगांव से अपना प्रत्याशी बनाया है. इस बार कांग्रेस ने अपने मौजूदा 18 विधायकों की टिकट काट दी है. वहीं बीजेपी ने अभी तक अपने 86 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है.