Fri. Apr 19th, 2024

सीएम ने कहा- शुभम ऐसा मालिक है, जो अपने नौकर की शादी में करोडों खर्च कर देता है

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने CM भूपेश बघेल से इस्तीफा मांगा था, जिसमें भूपेश बघेल ने कहा कि जिसके पैसे पकडे हैं, उसकी रमन सिंह के साथ फोटो है, जो गाड़ी है वह भाजपा नेता की है। परसों तक कोई नहीं जानता था शुभम को, वह अचानक महादेव का मालिक बन गया। उसके पहले ईडी उसे अधिकारी बता रहे थे।

सीएम बघेल ने कहा कि शुभम ऐसा मालिक है, जो अपने नौकर की शादी में 250 करोड रुपए खर्च कर देता है। रमन सिंह के कार्यकाल में दो अधिकारी थे, वह ऐसे ही स्टोरी बनाते थे। यह पूरा प्लांटेड है। बीजेपी हार मान चुकी है। आखिरी दांव है। कहीं यह रमन सिंह का ही पैसा तो नहीं है। बघेल ने कहा जिसके पास इतना पैसा होता है, वह कोटे का चावल नहीं खाता। ऐसा तो नहीं की रमन सिंह का पैसा है, जांच करना चाहिए ईडी ने अभी तक जांच क्यों नहीं कि वह पैसा किसका है।

छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान जारी

नक्सली घटनाओं को लेकर कहा

छत्तीसगढ़ की 20 सीटों पर पहले चरण का मतदान हो रहा है। कई जगहों से नक्सली घटनाओं की जानकरी को लेकर कहा कि नक्सली सिमट गए हैं। इनके राज में नक्सलियों का राज था। अब बस्तर भी शांति की ओर लौट रहा है। नक्सली हमले को लेकर कहां पहले ज्यादा हमले होते थे, अभी कम हुए हैं या भी नहीं होना चाहिए। घटना से मतदान में फर्क नहीं पड़ेगा।

अंदरूनी इलाकों में पहली बार बने मतदान केंद्र

अंदरूनी इलाकों में पहली बार मतदान केंद्र बनने को लेकर कहा कि निर्वाचन आयोग ने अंदरूनी क्षेत्रों में मतदान केंद्र बनाया है। सबसे बड़ा प्रमाण है कि हमने बस्तर में शांति बहाली की। उद्धव ठाकरे के बीजेपी पर तंज को लेकर कहा जो भजापा में शामिल होते हैं, मोदी वाशिंग पाउडर से धुलने के बाद सब दाग साफ हो जाते हैं। शांतिपूर्वक मतदान हो रहे हैं।

धोखे से बीजेपी की एकात सीट आ सकती है

सीएम बघेल ने कहा कि हमने ऋण माफी किया है, फिर से घोषणा किया है। 3200 रुपये में धान और 200 यूनिट बिजली फ्री की घोषणा से लोग प्रभावित हैं। इसीलिए मतदान का प्रतिशत भी बढ़ेगा। फर्स्ट टाइम वोटर भी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। कांग्रेस को 18 से 19 सीटें मिल रही हैं। धोखे से बीजेपी की एकात सीट आ सकती है।

सीएम ने कहा कि बीजेपी को 15 साल मौका मिला था । भाजपा ने आदिवासियों की जमीन छीनकर उद्योगपतियों को दे दिया है। आदिवासियों को नक्सलाइट बताकर जेल के अंदर ठूस दिए। एनकाउंटर कर मार दिए। यह बात आदिवासी भूले नहीं हैं। हमारे कार्यकाल में आदिवासी निश्चिंत होकर जी रहे हैं।

आज की सभाओं को लेकर कहा

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि आज कई सभाओं में शामिल होंगे। मुंगेली, लोरमी,तखतपुर जा रहा हूं। पहले चरण में 14 सीट जीतने की रमन सिंह के वादा को लेकर कहा कि फेंकना है तो ज्यादा फेक लेते हैं, उसकी खुद की सीट नहीं बच रही है। पिछले समय हम 17 सीट जीते थे, इस समय उससे भी ज्यादा जीतेंगे।