Tue. Apr 16th, 2024

(प्रचंड धारा)अभनपुर… इस वर्ष 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव मे नए चेहरे की मांग पार्टी कार्यकर्ताओं एवं आम लोगों के द्वारा लगातार की जा रही है जिसके चलते भारतीय जनता पार्टी ने इंद्र कुमार साहू को प्रत्याशी बनाकर नए चेहरे के रूप में सामने खड़ा कर दिया नया चेहरा इंद्र कुमार साहू को प्रत्याशी बनाए जाने से भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल है परिस्थितियों को देखते हुए कांग्रेस पार्टी में भी दबी जुबान से लोग नए चेहरे की मांग कर रहे हैं। इस वर्ष कांग्रेस पार्टी ने ब्लॉक स्तर से आवेदन मांगने की प्रक्रिया जारी किया है, जिसके चलते अभनपुर क्षेत्र से जिसके चलते करीब 10 लोगों ने कांग्रेस पार्टी की टिकट के लिए आवेदन ब्लॉक अध्यक्षों के पास प्रस्तुत किया है।

जिसमें प्रमुख रूप से वर्तमान विधायक धनेंद्र साहू, जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व उपाध्यक्ष रतिराम साहू, नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष देहुती
साहू, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष टिकेंद्र बघेल, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व जनपद सदस्य टिकेंद्र ठाकुर, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के महामंत्री फ्तीश साहू, सरपंच वासु साहू, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष खोरबाहरा साहू, जिला पंचायत सदस्य द्वारका प्रसाद साहू एवं कांग्रेस युवा नेता प्रवीण काल्ला ने आवेदन प्रस्तुत किया है। इस प्रकार से यह पहला अवसर है कि इतने लोगों ने विधायक प्रत्याशी के लिए आवेदन प्रस्तुत किए हैं। ऐसी परिस्थितियां कभी देखने सुनने को नहीं मिला था, एक ही नाम सर्वमान्य रूप से प्रस्तावित कर भेजा जाता था अब देखना यह है कि क्या कांग्रेस पार्टी भी भारतीय जनता पार्टी की तरह कोई नया चेहरा उम्मीदवार के रूप में देंगे, या फिर वर्तमान पुराने विधायक ही प्रत्याशी होंगे यह कांग्रेस पार्टी के लिए चिंतन का विषय है। मिली जानकारी के अनुसार आवेदनकर्ता को बैठने के लिए दबाव बनाया जा रहा है, कांग्रेस पार्टी में भी यदि नया चेहरा देते हैं तो अभनपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव का माहौल बड़ा ही रोचक होगा।

कांग्रेस के उम्मीदवार ———-