Sat. Apr 20th, 2024

( प्रचंड धारा) रायपुर… मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी की अध्यक्षता में गुरुवार को कैबिनेट की बैठक मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में सुबह 11 बजे से होगी।

विधानसभा के मानसून सत्र से पहले हो रही कैबिनेट में अनुपूरक प्रस्ताव पर चर्चा होगी। इसके साथ ही धान की बुवाई को लेकर भी चर्चा होगी।

कैबिनेट बैठक में प्रथम अनुपूरक बजट को पास कराएंगे

उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो सत्र के दौरान होने वाली घोषणाओं को लेकर मंत्रिमंडल के सहयोगियों से मुख्यमंत्री चर्चा करेंगे। विधानसभा का चार दिवसीय सत्र 18 जुलाई से शुरू होगा। इस दौरान सरकार लंबित विधेयकों को पास कराएगी और प्रथम अनुपूरक बजट को पास कराएंगे।

संविदा और दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को लेकर सरकार ले सकती है बड़ा फैसला

इसके अलावा छत्‍तीसगढ़ सरकार कैबिनेट की बैठक में संविदा और दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को लेकर बड़ा फैसला ले सकती है। छत्‍तीसगढ़ में वेतन विसंगति, नियमितीकरण समेत 24 सूत्रीय मांगों को लेकर राजधानी समेत छत्‍तीसगढ़ के स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल पर है। इससे अस्पतालों में ओपीडी से लेकर सर्जरी, लैब में जांचें भी प्रभावित हो रही हैं।

संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण के मामले में उपमुख्‍यमंत्री टीएस सिंहदेव ने इशारों में इसका जवाब दिया है। डिप्टी सीएम सिंहदेव ने यह कहा है कि फिलहाल सभी विभागों की नियमितीकरण के मामले में जानकारी मंगवाई गई है। सभी से चर्चा के बाद ही इस पर निर्णय लिया जाएगा।