Mon. Apr 15th, 2024

(प्रचंड धारा)(M.P)मऊगंज…. आए दिन आम जनमानस द्वारा फरियाद के रूप में पुलिस व्यवस्था पर सवाल उठाए जाते रहे हैं और ऐसा समय-समय पर होना भी चाहिए ताकी पुलिस द्वारा कानून व्यवस्था सजगता से चलती रहे एवं पीड़ितों को न्याय मिलता रहे जिससे पुलिस की गतिविधिया एवं उनकी कार्यशैली के बारे में जानने और परखने की प्रेरणा भी मिलती रहे ऐसे कुछ ही पुलिस अफसर है जिनकी आम आदमियों द्वारा तारीफ की जाती है जो क़ी आज दुर्लभ है ।

किंतु ऐसा भी नहीं है की पुलिस अपनी जिम्मेदारी निभाना नहीं जानती ऐसा ही एक चेहरा मऊगंज थाने में है जिन्हे लगभग 32 माह सेवा देते हो गया है । जिन्होंने अपनी पूरी जिम्मेदारी व लगन से काम किया है । जो ना केवल पुलिस कि कार्यप्रणाली में बल्कि तकनीकी क्षेत्र में भी कमाल का ज्ञान रखते हैं ।

कंप्यूटर जैसी तेज सोच रखने वाले उपनिरीक्षक, मऊगंज थाने में विकास सिंगौर के नाम से जाने जाते हैं । इस समय जहाँ पूरे क्षेत्र में आपराधिक वातावरण निर्मित है उससे निजात दिलाने में एक यही उप निरीक्षक हैं जो पीड़ितों की उम्मीद अभी भी जिंदा रखे हैं जिनकी कार्यशैली से अनेक चोरियाँ नशे के कारोबारियों एवं अन्य घटनाओं का खुलासा हुआ है ।

देशभक्ति जनसेवा उनकी नियत में है

Sub Inspector
Vikas singour

विकास सिंगौर 91st MPSI बैच के पुलिस अधिकारी हैं । 2018 में पुलिस विभाग में सेवा में आते ही उनके दिलो-दिमाग में देशभक्ति जनसेवा का हमेशा जज्बा रहा है इसी कारण इनके द्वारा अपने कार्य क्षेत्र रीवा में ख़ासकर मऊगंज थाने में कई सराहनीय कार्य किये गए हैं ।

इन्होंने दो दर्जनों से अधिक मादक पदार्थ कारोबारियों, तस्करों की धरपकड़ अबैध बोरिंग मशीनों पर कार्रवाई वाहन चेकिंग में बड़ी कार्रवाई 10 से ज्यदा नबालिक गुमशुदा/अपरहता की तत्काल तलाश के बाद तुरंत दस्तयाब, नौ की संख्या में लूट की बरामदगी, दर्जनों चोरियों का खुलासा, एटीएम फ्रॉड जैसे बड़े मामलों के कई खुलासे किए गए और लगातार इसी तरह उनके द्वारा काम किया जा रहा है । ऐसे युवा अधिकारी को मउगंज कि जनता दिल से सलाम करती है ॥

विकास सिंगौर सर से जुड़ने के लिए –

Telegram link⬇️

https://t.me/SIvikasSingour

Instagram link ⬇️🟢🔵🔴

https://instagram.com/its_vikassingour?igshid=YmMyMTA2M2Y=

Facebook link ⬇️🟢🔵🔴

https://www.facebook.com/profile.php?id=100076105722430

Youtube link ▶️⬇️🔴🟢🔵

https://youtube.com/c/VIKASSINGOUR