Sat. Jul 20th, 2024

[प्रचंड धारा] रायपुर … 1998-99 से नियुक्त शिक्षक एल.बी संवर्ग को पुरानी पेंशन योजना का लाभ प्रथम नियुक्ति तिथि से प्रदान करने की मांग प्रदेश शिक्षक कल्याण संघ लगातार कर रहे है,ज्ञात हो कि अभी हाल ही में जिला कोरिया के खड़गवा विकासखंड में राजकुमारी खटिक को O.P.S का लाभ न मिलना दुर्भाग्य – जनक है

शासन ने संविलियन 2018 से सेवा गणना कर रहा हैं, जो कि एल. बी. संवर्ग के शिक्षको के साथ अन्याय हो रहा है, प्रदेश शिक्षक कल्याण संघ के प्रांताध्यक्ष चंद्रभानू मिश्रा एवं उपप्रांताध्यक्ष राजकिशोर तिवारी ने कहा कि- पेंशन अधिनियम 1976-79 के तहत शिक्षक एल. बी. संवर्ग को भी O.P.S प्रदान कर उनके संवैधानिक अधिकार की रक्षा करने की मांग शासन से की है।

” नारायण सोनी – जिलाध्यक्ष धमतरी ने कहा कि – कर्मचारी गण नौकरी को बुढ़ापे का सहारा मानते हुए पेंशन के लिए ही शासकीय सेवा का कार्य करते हैं, पेंशन नही मिलना शासकीय कर्मचारी के साथ अन्याय है ”

दैनिक वेतनभोगी, कार्यभारित एवं तदर्थ नियुक्ति के कर्मचारियो को छ.ग शासन द्वारा 26.5.2018 के तहत O.P.S का लाभ दे रहे है, तथा 1953-54 में पंचायत द्वारा नियुक्त शिक्षको को भी 01.10-1963 को संविलियन कर उच्चन्यायालय के आदेश के तहत O.P.S का लाभ प्रथम नियुक्ति तिथि से दिया गया है

इसलिए शिक्षक एल. बी. संवर्ग जो 1998-99 से नियुक्त हुए है उनके प्रथम नियुक्ति की गणनाकर O.P.S सहित समस्त लाभ दिया जाये , नारायण सोनी जिलाध्यक्ष धमतरी, रमाकांत साहू, रामनिहोरा साहू , हलधर साहू , यशवंत सोनवानी, डी.डी. साहू , महेश गंजीर, शेखर ठाकुर, उत्तम केतवानी सहित सैकड़ो शिक्षकों ने माँग की है।